शाहगंज, सरकार के शासनादेश के अन्तर्गत 9 अगस्त से 15 अगस्त तक चलने वाले हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत राजकीय महिला महाविद्यालय के छात्राओं द्वारा तिरंगा दौड़, तिरंगा रैली तिरंगा यात्रा के द्वारा लोगों के अंदर झंडा के प्रति सम्मान की भावना को जागृत करने का प्रयास किया गया। विभिन्न स्थानों पर छात्राओं द्वारा लोगों को तिरंगे को किस तरह फहराना है और कैसे उसे उतारना है आदि की जानकारी भी लोगों को दी गई। 
रैली विद्यालय परिसर से प्रारंभ होकर ग्रामीण क्षेत्र से होतें हुए विद्यालय परिसर में बने सेल्फी पाॅइट पर फोटो सूट के पश्चात् समाप्त हुआ। विद्यालय परिसर में उपस्थित छात्राओं को सम्बोधित करते हुए महाविद्यालय की प्राचार्या डाक्टर नूर तलअत ने आज़ादी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए इसे अक्षुण्ण रखने तथा समाज से जाति पाति, की भावना को समाप्त करने का आह्वान किया। 
इस अवसर पर प्रोफेसर डाक्टर मोती चंद, डाक्टर महेंद्र सिंह, डाक्टर रवि प्रकाश, प्रोफेसर रमेश चन्द्र, प्रोफेसर शिवा जी सिंह, प्रोफेसर अखिलेशअखिलेश चंद, डाक्टर अभिषेक श्रीवास्तव, डाक्टर पूजा गुप्ता, ओम् प्रकाश मिश्र, सुरेश, रत्नेश अनुराग यादव, योगेन्द्र प्रताप सिंह आदि लोग उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top