सहजा नन्द पाण्डेय को स्व वित्त पोषित महा विद्यालय संघ का अध्यक्ष चुने जाने एवं डॉ सिद्धान्त चतुर्वेदी का असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित होने पर ब्राह्मण समाज में हर्ष एवं दी गई बधाई ।

आजमगढ़/ ब्राह्मण समाज कल्याण परिषद के अध्यक्ष ब्रजेश नन्दन पाण्डेय ने मंगलवार को एलवल स्थित शिविर कार्यालय पर बैठक कर ब्राह्मण समाज कल्याण परिषद के सदस्य डॉ सहजा नन्द पाण्डेय को महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्व विद्यालय से संबद्ध स्व वित्त पोषित महाविद्यालय शिक्षक एसोसिएशन के आजमगढ़ व मऊ का अध्यक्ष चुने जाने एवं डॉ सिद्धान्त चतुर्वेदी का लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश के माध्यम से राजकीय महा विद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर वनस्पति विज्ञान के पद पर चयन होने पर हर्ष एवं बधाई दिया ।
इस दौरान अध्यक्ष ब्रजेश नंदन पाण्डेय ने बताया कि मेहनगर तहसील के खरगपुर निवासी डॉ सहजा नन्द पाण्डेय भगवान आदर्श पी जी कालेज चक्रपाणिपुर कनैला में प्राचार्य के पद पर कार्यरत है जो संस्कृत विषय के विद्वान हैं ।
बैठक के दौरान जन सेवक इण्टर कालेज सलारपुर के प्रधानाचार्य सर्वेश्वर पाण्डेय ने बताया कि फूलपुर तहसील के ग्राम पाठखौली दुर्वासा निवासी डॉ सिद्धान्त चतुर्वेदी बचपन से ही मेधावी छात्र थे ।जनपद के गहजी इण्टर कालेज से इण्टर तक की शिक्षा प्राप्त करने के बाद बी एस सी एवं एम एस सी की शिक्षा उन्होंने प्रयाग राज विश्व विद्यालय से प्राप्त किया । उनके पितामह रमाशंकर चतुर्वेदी जूनियर हाई स्कूल से शिक्षक के पद से सेवा निवृत्त एवं ज्योतिष शास्त्र के प्रकांड विद्वान हैं ।
ब्राह्मण समाज कल्याण परिषद के महामंत्री मनोज कुमार त्रिपाठी ने कहा कि डॉ सिद्धान्त चतुर्वेदी के चयन से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए उत्साहवर्धन का कार्य करेगा ।
इस अवसर पर  मनोज कुमार त्रिपाठी, विश्व देव उपाध्याय, सतीश कुमार मिश्र, गिरीश चतुर्वेदी, रामाश्रय उपाध्याय, सतीश कुमार पाण्डेय, गिरिजा सुवान पाण्डेय, अशोक पाण्डेय, सर्वेश्वर पाण्डेय, उपेंद्र दत्त शुक्ला, गोविंद दूबे, निशीथ रंजन तिवारी, ओम विजय तिवारी आदि ने डॉ सिद्धान्त चतुर्वेदी को बधाई दिया।

आजमगढ़ से पदमाकर पाठक 

एक टिप्पणी भेजें

 
Top